Note for you

"अगर आपके पास हिन्दी में अपना खुद का लिखा हुआ कोई Motivational लेख या सामान्य ज्ञान से संबंधित कोई साम्रगी जो आप हमारी बेबसाइट पर पब्लिश कराना चाहते है तो क्रपया हमें vinay991099singh@gmail.com पर अपने फोटो व नाम के साथ मेल करें ! पसंद आने पर उसे आपके नाम के साथ पब्लिश किया जायेगा ! "
क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये Site आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Thanks !  
Writers : - Indu Singh, Jyoti Singh & Vinay Singh

Search your topic...

Apne Vishwas ko Majboot banaye

अपने विश्वास को मजबूत बनाएं

विश्वास में इतनी ताकत होती है कि या तो वह सृजन कर दे नहीं तो नष्ट कर दे। एक बार विश्वास जड़ जमा दे तो हमारे नर्वस सिस्टम पर इनकी पकड़ मजबूत हो जाती है तथा हम इतने ताकतवर बन जाते हैं कि हम हमारी वर्तमान तथा भविष्य की संभावनाओं को बढ़ा दें या नष्ट कर दें। अगर हम अपने जीवन को दिशा देना चाहते हैं तो हमें अपने विश्वासों पर जरूर नियंत्रण रखना आना चाहिए। कुछ विशेष घटनाएं ऐसी होती हैं जो हमारे विश्वास को जन्म देती हैं तदुपरान्त हमारे जीवन तथा कार्यों को दिशा प्रदान करती हैं।
हमारा दिमाग हमेशा इस फिराक में रहता है कि नए दृष्टान्तों को खोजकर नए विश्वास पैदा किए जाएं या, पुराने विश्वासों को समाप्त किया जाए। आपके विश्वास को मजबूत बनाने के लिए इस पुस्तक में विभिन्न साक्ष्यों, प्रमाणों को जगह दी गई है ताकि आप अपनी इच्छानुसार किसी भी कार्य को अंजाम दे सकें। असंभव हमेशा संभव होता है। अवरोध हमारे दिमाग में या विश्वास में होता है। वास्तविक दुनिया में नहीं। याद रखिए एक विश्वास ऐसे निन्यानवे लोगों के बराबर है जिनके पास केवल अपना हित है विश्वास नहीं। किसी ने ठीक ही कहा है कि मनुष्य वैसा ही बनता है जैसी उसकी सोच होती है।

Reactions:

0 Comments: