यह ब्लॉग खोजें

Yadav ko kabu mein kaise karen

 यादव को काबू कैसे करें? 

औकात में रहकर बात करें 

किसी को काबू में रखाना और करना यह गतल बात है क्योंकि भारत एक स्वतंत्र देश है। यहां पर सभी धर्मों और जातियों को सम्मान भाव दिया जाता है। बहुत से लोग आजकल गुगल और अन्य सर्च इंजन पर यादव को काबू कैसे करें (Yadav ko kabu mein kaise karen) जैसे प्रश्न का स्वाल ढूंढ रहे हैं जो कि बिल्कूल गलत है। बल्कि आगर हम कुछ जानना है तो यह जानिये की भारत में यादव का इतिहास क्या है। जो लोग यादव को काबू कैसे करें जैसे प्रश्न ढूंढ रहे हैं वे पहले तो औकात में रहकर सर्च करें क्योंकि हो सकता है कि आपसे अधिक औकात किसी यादव के पास हो। जब आप किसी को सम्मान दोगे तभी वह तुमको भी सम्मान देगा। 

Yadav ko kabu mein kaise karen


इसलिए कभी भी यह न किसी से पूच्छो कि Yadav ko kabu mein kaise karen क्योंकि कोई न कोई ऐसा यादव मिल गया जिसका वजूद आपसे अधिक हो वो आपकी 1 मिनट में खुजली मिटा देगा। एक बात समझ लो कि यदव वो हैं जो श्रीकृष्ण भगवान के कुल से चले आ रहे हैं। कोई न कोई यादव ऐसा मिल गया जो आप से बड़ा शेर वाला जीगर रखता होगा। वो आपकी सारी हैकड़ी 1 मिनट में उतार देगा। 


यादव कुल से संबंध रखने वाले श्री कृष्ण भगवान को अपना पूर्वज मानते हैं और वे अपने हिंदू धर्म पर गर्व करते हैं। यदि आप किसी भी यादव को काबू में करना चाहते हैं तो आप उससे धार्मिक बाते करके उसका दिल जीत कर कर सकते हैं। यादव हमेशा प्यार की भाषा जानते हैं उनसे यदि आप प्यार की बाते करते हैं तो आप उनके सबसे प्रिय मित्र बन सकते हैं। फिर यादव जी आपके काबू में आ सकते हैं अन्यथा कोई भी उनको काबू में नहीं कर सकता है। 


Yadav Ko Kabu Kaise Kare

यादव को काबू करना है सरल नहीं

चलिए यादव को काबू अथार्त उनको दोस्त कैसे बना सकते हैं, इसके बारे में जानते हैं-

  1. यादव से कभी भी झूठ न बोले
  2. साधारण तरीके से उनसे मिलें
  3. उनके साथ धार्मिक बाते करें
  4. यादव के बारे में इतिहासिक बाते करें
  5. यादव को कभी धोखा देने कि न सोचें
  6. यादव को हमेशा सम्मान दें
  7. यादव से शांति पूर्वक बात करें
  8. श्रीकृष्ण भगवान के बारे में यादव से बात करें।


क्या यादव को काबू किया जा सकता है?

मेरे ख्याल से यह प्रश्न ही गलत है क्योंकि यादव को काबू में क्यों करना। उनसे तो दिल से बात करें, दोस्ती करें वे आपके सच्चे साथी बन सकते हैं। हमेशा हर व्यक्ति को Yadav ko kaise kabu kare, इस प्रकार की चीजे सर्च नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह आपके लिए गलत हो सकता है। आगर सर्च करना है तो यह करें कि यादव से कैसे दोस्ती करें। यदि आपके दिल में यादव को काबू करने का ख्याल इसलिए आ रहा है क्योंकि किसी यादव ने आपका अपम्मान किया है तो आप उससे शांति पूर्वक बात करके समस्यां को हल करें। न कि उसकी वजह से पूरे यादव सामाज को गलत नजरिये से देखें। हम एक स्वतंत्र राष्ट्र में रहते हैं इसलिए किसी एक व्यक्ति की वजह से पूरे सामाज को गलत कहना गलत है। आप कभी भी ऐसी चीजे सर्च न करें जिसकी वजह से आपको कोई बड़ी समस्यां का सामना करना पड़ जायें। यदि कोई व्यक्ति यह सोच रहा है कि अहीर अथार्त यादव को काबू किया जा सकता है तो वह गलत है। ये केवल प्यार से ही काबू में आ सकते हैं। 

Yadav Ahir ko kabu mein kaise kare अगर आप गुगल या कोई भी सर्च इंजन या फिर किसी सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं तो आप सावधान हो जाए क्योंकि कोई अगर सनकी यादव मिल गया तो वो आपकी अच्छी तहर से कुटाई कर देगा। फिर आपका सारा सर्च करना और सोशल मीडिय पर ढूंढना पड़ा रह जायेगा। दुश्मनों की महफिल में कदम रखने से पहले सावधानी बर्तना जरुरी है। 


यादव की ताकत से पूरा ब्राहमांड डोलता है, 

ये हम नहीं हमारा इतिहास बोलता है। - जय यदुवंशी


यादव की ताकत से पूरा ब्राहमांड डोलता है,

उपर दी गई सुविचार को आप ध्यान पूर्वक से पढ़ों और अर्थ को समझों। आपके अंदर की सारा भूत बाहर आ जायेगा और फिर आप गुगल पर क्या किसी भी सर्च इंजन पर Yadav Ahir ko kabu mein kaise kare सर्च नहीं करेंगे। किसी सच्चे और कृष्ण भक्त यादव को नियंत्रण में लेने के बारे में सोचना भी नहीं क्योंकि यह नामुमकिन है। यादव कोई हवाई आदमी नहीं जिसे आप नियंत्रित कर सको। Yadav अथार्त Ahir अपने आप में एक ब्रांड है। 


यादव सुविचार

चलिए यादव से संबंधित कुछ सुविचार को पढ़ते और शेयर करते हैं। 

यादव कन्हैया के दीवाने है

तान के सीना चलते हैं।

ये द्वारकाधीश का जंगल है, 

यहां शेर मुरलीधर के पलते हैं। 


न छेड़ो अहिरो को लड़ना मुश्किल हो जायेगा। 

ऐसे लिख देंगे इतिहास पढ़ना मुश्कल हो जायेगा। 


Yadav Suvichar For You


Life is too short. 

Don't west dispute with Yadav. 


We are Yadav, We Broke Bones Not Heart. 


We Are Yadavs and we don't keep Calm. 


मगरमझ की पकड़ और यादव की अकड़, 

ढाडी होया करें...। 

Yadav Anmol Vachan


यादव होने का जो नशा बढ़ा है मुझ पर जो न उतरेगा

शखसियत भले ही मिट जाए पर ये बंदा

किसी के आगे नहीं झुकेगा। 


खून अभी वो ही है न ही शोक बदले ना ही जूनून, 

सून लो फिर से, दुनिया बदल गयी है 

लेकिन यादव का रूतबा नहीं...। 


Attiude मत दिखा बेटा जल जाएगा, 

अगर यादव से टकराएगा तो घर तक पिटता ही जायेगा। 

Yadav Quotes in Hindi and English


यू हार किसी के हाथों बिकने को तैयार नहीं, 

ये जादव का जिगर है तेरे शहर का अखबार नहीं। 


बस इतनी सी बात पर, हमारा परिचय तमाम होता है, 

हम यादव उन रास्तों पर नहीं चलते, 

जो रास्ता आम होता है...।


जुल्म की पहचान मिटा के रख दें

यादव चाहे तो कोहराम मचा के रख दें।


यादव का प्यार और यादव जैसा यार,

 हर किसी को नहीं मिलता...। 


हम आशा करते हैं कि आपको Yadav ko kabu mein kaise karen लेख पसंद आयी होगी। कृप्या हमारी लिखी हुई इस आर्टिकल को सही  तर्क से समझें। हम हर किसी को एक सम्मान नजरिया देना चाहते हैं। यह हमारी एक कोशिश है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगें। कमेंट करके बतायें। यदि आपको यह लेख अच्छ लगा तो शेयर करना न भूलें। धन्यवाद। 

चलिए कुछ अन्य सुविचार पढ़ते हैं-

कोई टिप्पणी नहीं: