Congress Toolkit Exposed

Congress Toolkit Exposed

Congress Kuvichar Vs Suvichar

आज Congress की Kuvichar एक बार फिर देखने को मिली। जब BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने Congress Toolkit को Media के समक्ष Publish कर दिया। सोचने वाली यह बात है कि आखिर  Congress कैसे इतना ज्यादा Kuvichar अपने अंदर पाल कर रखी है। आज दुनियां कोरोना से लड़ रही है और दूसरी ओर Congress के बड़े से बड़े लीडर्स खुद के बनाये हुए Toolkit के अनुसार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को बदनाम करने पड़े हुए हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि कुछ बिकाउं पत्रकारों ने भी Congress के Toolkit के अनुसार ही कार्य किया है और कर रहे हैं। इससे तो यही लगता है कि जितना कांग्रेस प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के खिलाफ झुठ का प्रचार कर रही है, वैसे ही कुछ बिकाउं पत्रकार भी कर रहे हैं। नीचे हम कुछ tweets का उद्हारण दे रहे हैं - उसे ध्यान से पढ़ियें -


Congress Toolkit Exposed

Congress Toolkit Exposed

From Khumbh Mela as Super Spreader to 'Indian Strain' & 'Modi Strain'

  • Using Dramatic Pics of Dead Bodies and Cremation.
  • Target Central Vista as Modi House
  • Use International Media Against India
  • Target PM Cares.

Congress Toolkit विवाद

बीजेपी प्रवक्ता डॉक्टर संबित पात्रा ने कांग्रेस का 'toolkit' मीडिया में सार्वजनिक कर दिया और कहा कि कांग्रेस ने बहुत ही गिरी हुई हरकत की है। कांग्रेस पीएम मोदी को 'बदनाम' करने के लिए COVID-19 महामारी का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

Congress के Kuvichar को Sambit Patra ने उजागर किया

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता Sambit Patra ने मंगलवार को Social Meida पर कथित Congress Toolkit पर जमकर निशाना साधा है। देश में Covid-19 संकट के बीच PM और Indian Government को बदनाम करने के प्रयास के लिए Congress Party की खिंचाई की। 

Sambit Patra ने कहा, "Congress Toolkit इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे Congress Party महामारी का उपयोग करके खुद को मजबूत करना चाहती है। इसने देश में गलत सूचना फैलाने के इरादे और उसके प्रयासों को उजागर किया है।" 

Toolkit के तहत सूचीबद्ध विभिन्न Columns को पढ़ते हुए, Sambit Patra ने आरोप लगाया कि Congress विभिन्न तरीकों का उपयोग करके PM Modi की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है। "Modi or BJP supporters की तरह दिखने वाले Heandal से Modi की अक्षमता पर सवाल उठाने के लिए Social Media पर बनाए गए संसाधनों का उपयोग करें। foreign publications में रोपिंग का उल्लेख किया गया है। अब हम जानते हैं कि इसके पीछे Congress Party और Rahul Gandhi हैं। ...Source: Republic World, News


आगे की अधिक जानकारी आप कई प्रकार के न्यूज मीडियां में भी पढ़ सकते हैं। हम तो आपको बस इतना बता रहे थे कि यह भी एक प्रकार का Congress का कुविचार है। नीचे हम Congress Party के लिए कुछ सुझाव दे रहे हैं। जिसे चाहे तो Congress अपने लिए सुविचार समझ सकती है। यदि अब भी समझ गई Congress तो ठीक है नहीं तो जितना उसका पतन हो रहा है एक दिन खत्म ही हो जायेगी। 

Congress के लिए सुझाव (सुविचार)

As much as the evil of PM Modi will be done by the Congress party, the more it will go towards collapse.
कांग्रेस पार्टी जितना करेगी PM Modi की बुराई उतना वह पतन की ओर बढ़ेगी। 

कांग्रेस को विपक्ष की भुमिका समझनी पड़ेगी। कांग्रेस को वह गलती निकालनी चाहिए जो हो। बनाई हुई गलती का पता एक दिन चल ही जाता है। जिस प्रकार झुठ कभी सत्य नहीं हो सकता उसी प्रकर साजिश और दुष्ट मंशा कभी सफल नहीं हो सकता। यदि कांग्रेस को यह समझ आ गया तो वह संभल जायेगी नहीं तो पतन की ओर बढ़ेगी। 
 
Disclaimer: यहां पर दी गई जानकारी Social Media के आधार पर दी गई है। इसलिए इसका पूरा सत्यापन हम नहीं कर सकतें। यदि कोई भी व्यक्ति दी गई Content को गलत प्रूफ कर देता है तो हम इसे अवश्य ही हटा लेंगे। हम जो घटना को न्यूज और Social Media पर देखते हैं उसे वैसे के वैसे ही इस प्लेटफार्म पर देते हैं। प्रूफ करने से पहले आपको यह भी बताना होगा की किसी अन्य प्लेटफार्फ पर वह नहीं है फिर आपने इसे क्यों पब्लिश किया। यदि आप ऐसा नहीं कर पाते तो आपको बताना होगा की किस आधार पर कंटेंट की यहां से हटाया जाएं। धन्यवाद!
 

Post a Comment

0 Comments