यह ब्लॉग खोजें

Bihari ko kabu mein kaise karen

 बिहारी को काबू में कैसे करें
Google bihari ko kabu mein kaise karen

यदि आप किसी बिहारी को जानते हैं और उससे अपनी बात को मनवाना चाहते हैं तो यह भूल जाये की वह आपकी बात को असानी से मानेगा। एक Bihari ko kabu mein kaise karen के बारे में तो सोचना भी नहीं। क्योंकि ये किसी की बात को तभी मानते हैं जब वह सही हो। गलत बात को कभी भी मनवाने की मत सोचना क्योंकि आपको पता होना चाहिए कि एक बिहारी सौ पर भारी। यह बात सच्ची है अगर एक बिहारी अपनी जिद्द पर आ जाये तो उससे आप कुछ भी काम नहीं करवा पाओगे। लेकिन यदि आप उससे प्यार से बात करोगे और उससे दोस्ती करके काम करवाओगे तो वह आपकी उस काम को बहुत जल्दी कर देगा।


Bihari ko kabu kaise karen

यदि आप किसी दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, कलकत्ता या बैंगलोर जैसे बड़े शहर में रहते हैं और आपका कोई दोस्त बिहारी है तो आप बहुत लकी इंसान है क्योंकि बिहार वाले बहुत बड़े दिलवाले और एक-दूसरे से प्यार करने वाले होते हैं। वे मेहनती और लग्न के साथ कम सिखकर करने वाले होते हैं। बिहार के लोगो कोई काम आता है तो वे दूसरे को सिखाने से कभी पीछे नहीं हटते हैं। बिहार के लोगों से कभी पंगा नहीं लेना भाई क्योंकि वे बदला भी लेना अच्छी तरह से जानते हैं।  बिहारी को काबू में कैसे करें की सोचना भी नहीं क्योंकि ऐसा करने पर आपकी सामत आ सकती है। अगर उसको आपकी बात पता चल गई कि आप उससे अपनी बात को मनवाना चाहते हैं तो एक मिनट में आपकी भूत वह उतार सकता है। 


बहुत से लोग आजकल कभी-कभी सर्च इंजन पर Google bihari ko kabu mein kaise karen आदि सर्च कर लेते हैं। अब आप ही बताये कि इस प्रकार की बातों को सर्च करने वाले की मानसिकता क्या होगी। ये लोग Bihari ko kabu kaise karen की सोच रहे हैं क्या इनका यह सपना कभी पुरा हो सकता है। मेरे ख्याल से नहीं। क्योंकि किसी को काबू में करना किसी भी तरह से जायज नहीं हो सकता है। यह ऐसे लोगों की नीच सोच को दिखाता है। इस सोच के बजाए यदि आप बिहारी जैसे बनने की सोचेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। क्योंकि आपको पता होना चाहिए कि मेहनत करना, कार्य को जल्दी और अच्छा करना, लगातार किसी के लिए वफादार रहना, किसी को प्यार करना आदि कार्य बिहारी को अच्छी तरह से आता है। यदि बिहारियों के इस प्रकार के कार्य का लगभग 50 प्रतिशत भी आपके अंदर आ जाये तो आप सफल इंसान बन सकते हैं। 


अब आप सोच रहे होंगे कि फिर बिहार में रहने वाले लोग सफल क्यों नहीं है तो आपको बता दें कि बिहार में ऑपरच्यूनिटी नहीं है। इसलिए वह शहर में कार्य करने जाते हैं। लेकिन आपके शहर में तो ऑपरच्यूनिटी की कमी नहीं फिर आप क्यों सफल नहीं हुए। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके पास बिहारी वाले गुण नहीं है। आपने अक्सर अपने आस-पास देखा होगा कि बिहार से आने वाला लड़का आपसे अधिक तरक्की कर रहे हैं। 


क्या आपने सोचा कभी ऐसा क्यों। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार अपने सारे दिमाग को बिहार में छोड़कर नहीं आया बल्कि वह साथ लेकर आया है और वह उसी के दम पर सफल होता जा रहा है। शायद आप किसी बिहारी से जलते होंगे तभी तो आप सर्च इंजन पर Google bihari ko kabu mein kaise karen के बारे में सोच रहे हैं। इसके बजाए आप यह सर्च करों कि Google Ek bihari kaise Bane। यह आपके काम आयेगी, हो सकता है कि आपके अंदर बिहारी की तरह कुछ स्किल और मेहनत करना आ जाए। जिसकी बदोलत आपको सफलता मिलना शुरू हो जाए। आशा करता हूं कि आपको बात समझ में आ रही होगी। 

एक बिहारी को काबू करने की सोचना भी नहीं क्योंकि एक बिहारी कभी कभी सौ पर भारी पड़ सकता है।

Bihari ko kabu mein kaise karen

बिहारी को कभी भी काबू नहीं किया जा सकता

एक बिहारी को कई भी व्यक्ति काबू में नहीं कर सकता है क्योंकि बिहारी लोगों के पास तेज दिमाग के साथ समझ बहुत अधिक होती है। जिसके पास यह दोनो होता है वो व्यक्ति किसी भी समस्यां से जल्दी बाहर आने की ताकत रखता है। आप अगर किसी बिहारी को काबू में करने की सोच रहे हैं तो गलती से भी न करें क्योंकि ऐसा करना आपके स्वस्थ्य के लिए सही नहीं है। चलिए आपको बिहार के बारे में कुछ जानकारी दे देते हैं। 

बिहार राज्य

बिहार भारत का पूर्वी राज्य है। यह गंगा के मैदानी भाग में स्थित है। इसके पश्चिम में उत्तर प्रदेश राज्य है जहां के सीएम अभी बाबा योगी आदित्य नाथ है। बाबा योगी आदित्य नाथ के पास जिस प्रकार का दिमाग है उस प्रकार का दिमाग लगभग हर 100 बिहारी में से 80 के पास होता है। चलिए अब मुद्दे पर आते हैं। बिहार पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश का पड़ोसी राज्य है। बिहार के साथ नेपाल देश का बोर्डस जुड़ा हुआ है।

बिहार राज्य की सबसे पिछड़ा हुआ राज्य कहलता है। यह सिर्फ पैसे के मामले में ही पिछड़ा हुआ है बाकि सभी मामलों में किसी भी राज्य से कही ज्यादा विकसित है। बिहार में गरीबी अधिक है इसलिए यहां के लोग शायद दूसरे राज्य के शहरों में जाकर नौकरी करती है। बिहार में गरीबी की मुख्य वजह यहां पर जितने भी अभी तक सीएम हुए हैं उन्होंने ठीक से राज्य के लिए काम नहीं किया है। आगर उन्होने ने बिहार के लिए काम किया होता तो यह कई राज्यों से कही ज्यादा विकसित बन सकता था। क्योंकि यहां के लोगों में टैलेंट कुट-कुट कर भरा हुआ है। 

बिहार के लिटी-चोखा के बारे में तो पता ही होगा। आज यह पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो रहा है। लिटी-चोखा के अलावा भी बिहार में बहुत कुछ है। कभी तो आओ बिहार में आपको पता चलेगा की यहां पर क्या क्या है। 

कोई टिप्पणी नहीं: