Breaking

Sunday, April 18, 2021

Home >> Corona >> corona virus >> India Fights Corona >> कोरोना महामारी >> सफाई, दवाई, कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

सफाई, दवाई, कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

सफाई, दवाई, कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

दोस्तों आज भारत में हर कोई कोरोना महामारी को लेकर परेशान है। हम जब भी अपने टीवी पर न्यूज चैनल को देखते हैं तो एक ही बात देखने को मिल रहा है कि कोरोना पैसेंट की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बहुत से लोग तो इसकी वजह से बहुत नकारात्मक हो गये हैं। हमें एक बात ध्यान में रखना चाहिए कि भले ही कोरोना की पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही हो लेकिन हमें इसे लेकर कभी नेगेटिव नहीं होना है। क्योंकि हमें कोरोना से यह लड़ाई जीतनी है। 

सफाई, दवाई, कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

हमें यदि कोरोना को हराना है तो एक मंत्र हमें बार-बार दोहराना होगा। वह यह है कि सफाई, दवाई और कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई। इस मंत्र का मतलब यह है कि आप अपने घरों में सफाई रखें तथा स्वच्छता खा ख्याल रखें। इसके बाद यदि कोई मुश्किल हो तो दवाई से उस मुश्किल को ठीक करें। दवाई लेने के लिए डाक्टर की जरुरत हो तो उनका सलाह लें। इसके साथ ही साथ ही अपने घर के बच्चों को समझाएं कि बेवजह घर से बाहर न निकलें।  जब आप इन बातों पर अमल करने लगेंगे तो हम अवश्य ही कोरोना से जीत सकते हैं। हमें एक बात समझना होगा कि केवल सरकार अकेले कोरोना से नहीं लड़ सकती जब तक की आप सरकार का साथ न दें। हम और आप से मिलकर देश बना है केवल सरकार से नहीं। इसलिए हम दोनों को कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना से लड़ना होगा। चोलों इस मंत्र का पालन करते हैं- बच्चों को है समझाना, बेवजह घर से बाहर नहीं जाना। 

Must Read: Covid-19 Corona ToolKit को अपनाये, कोरोना को दूर भगायें

Must Read: कोरोना वायरस से कैसे अपने आप को बचायें?

Must Read: How to do Network Marketing during COVID-19 Lockdown 2.0?

'

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी
' का मूल मंत्र भी हमे कोरोना से लड़ने का अचूक हथियार है। ध्यन रहे कि केवल इन मंत्र को जपने से भी कुछ नहीं होने वाला जबतक कि हम इंहे अमल में न लायें। 

आज बहुत से राजनीतिक दल ऐसे हैं जो कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई को सीधा PM Narendra Modi से जोड़कर देख रहे हैं। जबकि यह एक आपदा है। यदि आप सोच रहे हैं कि इसकी लाड़ाई से केवल PM Narendra Modi को लड़ने दो  तो यह बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है। क्योंकि कोरोना कभी भी यह नहीं देखागा कि आप क्या है। इसलिए यह लड़ाई हम सबका है और हमे साथ में मिलकर लड़ना चाहिए। इसलिए दो गज दूरी का ख्याल रखें। मस्क लगाकर रखें। और अपने हैल्थ का ख्याल रखें। यह हामरी असली हथियार है। 

Must Read: कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए 18+ का रजिस्ट्रेशन शुरू-Corona Tikakaran Abhiyan


हमारे पास तीन इच्छा है  घर में रहना, अस्पताल में रहना, फोटो फ्रेम में रहना

तय हमें करना है सब कुछ करने मोदी  नहीं आएगा।


Corona Live Update: 

No comments:

Related Posts

Comments

Blog Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *