Friday, February 2, 2018

An emotional Story – Love you papa | Suvichar For You, इमोशनल स्टोरी

An emotional story of father and daughter – Love you papa

एक पिता और बेटी इमोशनल स्टोरी - लव यू पापा


एक 10 साल की बेटी, अपने पापा से बोली जो कि अभी अभी ही Office से घर आये थे!
पापा जी मैंने आपके लिए आज हलवा बनाया है, खा लिजिए।
पिता ने मुस्कुराते हुए कहा क्या बात है लाकर खिलाओ मुझे।
इतना सुनकर बेटी दौड़ती हुई रसोई में गई और एक कटोरे में हलवा (Pudding) भरकर ले आई।
पिता ने हलवा खाते हुए बेटी को प्यार से देखा और उसकी मुस्कुराहट (smile) को दिल ही दिल में महसूस करते हुए भवनावों के सागर में बहने लगा। उसके आंखों से आंसू बहने लगे। अब भावनाओं का समंदर उसके हृदय बह रहा था और एक अजीब सा प्यार (Love) बेटी पर उसे आ रहा था।
inspiring short stories with moral


ऐसा देखकर बेटी ने अपनी Dady से कहा कि क्या हुआ पापा। हलवा (Pudding) अच्छा नहीं बना?
पिता ने कहा कि नहीं बेटी यह बहुत अच्छा बना है। और देखते देखते पूरा कटोरा खाली कर दिया, इतने में माँ बाथरूम से स्नान करके बाहर आई और बोली कि ला मुझे भी जरा हलवा खिला, मै भी तो देखू यह कैसा बना है जिसकी वजह से ये तारीफ कर रहे हैं तेरी।
तभी पिता ने बेटी को 500 रु इनाम में दिए इसके बाद बेटी खुशी से रसोई में हलवा लेने गई और मां के लिए हलवा ले आई।

लेकिन जैसे ही मां हलवा की पहली चम्मच मुंह में डाली, अचानक (तुरंत) थूक दिया और बोली कि what is this? ये क्या बनाया है It is not Halwa, इसमें तो चीनी ही नहीं है केवल नमक (Salt) भरा हुआ है। ये तो जहर (Poison) लग रहा है। आप इसे कैसे खा गये।


मेरे बनाये हुए खाने में तो आपको नमक मिर्च कम लगती है। हमेशा आप खाने की बुराई करते रहते हो। कभी आप कहते हो कि नमक मिर्च कम है तो कभी तेज।  बेटी को कुछ कहने के बजाए इनाम दे रहे हो....

इसके बाद पिता ने हँसते हुओ कहा अरे पगली तेरा मेरा तो जीवन भर का साथ वाला रिशता है, पति पत्नी में नौक झौक रूठना मनाना तो चलता रहता है। मगर ये तो लड़की है कल चली जाएगी आज मुझे वो एहसास (feeling) और वो अपनापन महसूस (Feeling of affinity) हुआ जो इसके जन्म (birth) के समय महसूस हुआ था। आज इसने बडे प्यार से मेरे लिए कुछ बनाया है। ये चाहे जैसा भी हो मेरे लिए सबसे बेहतर और स्वादिष्ट खाना हैबेटियां हमेशा अपने पापा की परियां और राजकुमारी होती है। जैसे तुम अपने पापा की लाडली बेटी (Lovely Daughter) हो।

फिर वह रोते हुए पति के सीने से लग गई और सोचने लगी कि इसीलिए हर लडकी अपने पति में अपने पापा की छवि (Image) ढूंढती है।

दोस्तों यदि यह story आपके दिल (Heart) को छूं गई हो तो इसे अधिक से अधिक share करें।
Post a Comment

Featured post

Keep goodness in the heart | Precious quotes on friendship

Keep goodness in the heart Two friends come out to roam the desert together one day and during the journey, they were heard on their pri...