Friday, March 1, 2019

The Indian Lion - Wing Commander Abhinandan

भारत माता का बहादुर शेर - विंग कमांडर अभिनंदन

The Indian Lion, Wing Commander Abhinandan

दोस्तों आज भारत का एक शेर (The Indian Lion - Wing Commander Abhinandan) पाकिस्तान के आंख में आंख डालकर और उनसे लोहा लेकर सकुशल भारत लौट आया है। दोस्तों विंग कमांडर अभिनंदन हमारा वह शेर है जिसने पाकिस्तान के घर में घुसकर, भारत माता की जय बोलकर आये हैं। ऐसे शेर को मेरा लाखों सलाम। यह ही हमारे असली हीरों है, दोस्तों फिल्मी हीरों के लिए तो न जाने कितने लोग दिवाने बन जाते हैं। लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन हमारा वह हीरों है जिसके सामने तो सारे हीरों बेकार है। हमे विंग कमांडर अभिनंदन जैसे भारतीय जांबाजों को अपना रोल मॉडल बनाना चाहिए ताकि इनके नक्शे कदमों पर चलकर, हम हमेशा भारत माता की हिफाजत कर सकें।

भारत माता का बहादुर शेर - विंग कमांडर अभिनंदन

दोस्तों पाकिस्तान आर्मी द्वारा बंदी बनाए गए भारतीय शरे विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौट आये है। दोस्तों पाकिस्तानी सेना उन्हें अटारी बॉर्डर लेकर पहुंची और  भारत के हवाले कर दिया। अमेरिका तथा रूस  समेत कई देशों के दबाव और भारत के आक्रामक रुख को देखते हुए पाकिस्तान को हमारे शेर को लौटानी ही पड़ा। दोस्तों हमारे सरकार ने इस मामले में बहुत ही अच्छा कार्य किया है। कहते हैं न कि झुकती है दुनियां झुकाने वाला चाहिए। यह बात आज सही साबित हो चुकी है क्योंकि भारत ने पाकिस्तान तो घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। यह हम सब भारतीयों की जीत है।

दोस्तों यदि इतना होने के बाद भी पाकिस्तान नहीं सुधरा तो फिर उसका अंत नजदीक है क्योंकि अभी तक उसने हमारे एक अभिनंदन को देखा है, अब विंग कमांडर अभिनंदन को हमारे युवा रोल मॉडल मानकर अपने आप को अभिनंदन बनाना लेंगे। संभल जाओ पाकिस्तान तुम्हारा अंत नजदीक है।

 विंग कमांडर अभिनंदन के लिए Suvichar4u.com की ओर से कुछ पंक्तियां


अभिनंदन हमारा अभिनंदन है।
यह रक्त नहीं मुख पर चंदन है।
अभिनंदन हमारा अभिनंदन है।
लड़ा वतन की खातिर प्यारा,
फंसा हुआ दुश्मन दल में,
जोश देखकर वीर शेर का,
कमी नहीं लगती बल में।
रहे सलामत भारतीय वीर मेरा,
कृपा श्री रघुनन्दन है।
अभिनंदन हमारा अभिनंदन है।

गगन भेदकर मीलों जाता,
पुन-पुन सकुशल वह लौटा,
आज समय ने किया अभिनंदन है।
अभिनंदन हमारा अभिनंदन है।

जीवन-मृत्यु अटल सत्य है,
देखा जाता मगर कृत्य है,
मृात भूमि की करे सुरक्षा,
किया भगवती ने उसकी रक्षा,
वही तो हमारा अभिनंदन है।

विंग कमांडर के साथ पाकिस्तान में घटी घटना -

 विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान जब पैराशूट से उतरे तो वे शुरू में समझ नहीं सके कि कौन सी यह जगह है। फिर उन्होने कुछ लोगों से पूछा कि ये भारत है या पीओके। स्थानीय लोगों ने झूठ बोला कि भारत है। ये सुनकर अभिनंदन ने भारत माता की जय के नारे लगाए। इस पर लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उन्हें घेर लिया। अभिनंदन के पास अहम कागज़ात थे जो पाकिस्तानी सेना के हाथ लग जाते तो गज़ब हो जाता। ये विचार आते ही विंग कमांडर अभिनंदन ने हवाई फायर करते हुए दौड़ लगा दी। उन्हें हवाई फायर करने पड़े क्योंकि लोग पत्थर मारते हुए उनके करीब आने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने दौड़ लगाकर पास के तालाब में छलांग मार दी और सबसे पहले कागज़ात नष्ट कर दिए। लगभग एक घंटे की भागदौड़ के बाद स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया।

बाता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन  पाकिस्तानियों के गिरफ्त में होने के बावजूद भी अपना सिर उच्चा रखा और उन्होने भारत से संबंधित को भी जानकारी किसी को नहीं दिया यह हमारे शेर की बहादुरी को बताता है कि भारत के शेर जांहा भी जाते हैं फक्र से सिर अपना उच्चा रखते हैं और दिल से भारत माता की जय बोलते हैं। विंग कमांडर अभिनंदन ने एक भारतीय सैनिक का रौब बरकरार रखा। सिर नहीं झुकाया क्योंकि वे जानते थे कि मेरा सिर झुका तो पुरे देश का शीश झुकेगा। ऐसा भारत के शेर को मेरा लाखों सलाम। नमन है भारत भूमि के ऐसे लाल को। तुम्हारा रौब देखकर गर्दन गर्व से तन गई। दुश्मनों के बीच शेर का बच्चा सुकून से चाय पीता दिखाई दिया। इस बात पर हमें गर्व है।

हमारे 130 करोड़ लोगों का सिर उस समय गर्व से उच्चा है गया जब हमारे देश का प्रधान सेवक (श्री नरेंद्र मोदी) ने कहा कि 'मेरे देश का सैनिक देश में ही नहीं, सीमा पार भी पराक्रम दिखा रहा है।'

जय हिंद 🙏
जय भारत की सेना, भारत माता की जय



- विनय हिंदुस्तानी

No comments:

Featured post

Success Quotes written by VK Singh

Success Quotes written by VK Singh Motivational Quotes कर्म ही सफलता की कुंजी है, यदि आपका कर्म सही होगा तो आपको सफलता अवश्य ही म...